सोमवार, 11 मई 2009

~~~~माँ~~~~~


माँ

माँ माँ शब्दों की मोहताज़ नहीं
एक एह्स्सास है
माँ ठंडी छाँव मे सुलाती
आँचल दे आप धुप मे बेठी
मुझे धुप ना लगने देती
जन्म से पहले कोख मे रख
ठंडक देती माँ
क्या माँ मे तेरा ऋण उतार पाऊंगा
माँ तुने कोख मैं रखा
क्या मे तुझे साथ भी रख पाऊंगा
माँ माँ तू जननी मेरी
पहचान मेरी
क्या तेरी पहचान बन पाऊंगा
माँ तुमने सीचते सीचते पाला माली की तरह
क्या मैं तुम्हे ठंडी छाँव पहुचाहूँगा
कदम कदम बढ़ता देख
बचपन से जवानी मे पाले कई सपने तुने
क्या मे पूरा कर पाऊंगा
तेरा प्रेम निस्वार्थ
क्या मे स्वार्थ मे भी प्रेम कर पाऊंगा
माँ नहीं मैं तेरा ऋण ना चुका पाऊंगा
इस जन्म मे क्या मैं भी 'पवन' श्रवन बन पाऊंगा


पवन अरोडा

2 टिप्‍पणियां:

AMBRISH MISRA ( अम्बरीष मिश्रा ) ने कहा…

achcha lekh hai

maan to sabki hai

par maan ko main utna hi janta hun jitna ki ek beta ek maan ko

par maan kya hai ye khna muskil
ye koi maan hi bata saktee hai

jamos jhalla ने कहा…

maa kaa thandaa aanchal jab sir ke oopar se uth jaataa hai to shesh jeevan me jeevan ki tapish bahut jhulsaatee hai.MAA KI YAAD BAHUT AATEE HAI.